ओडिशा के बालासोर में बहनगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास एक लेवल क्रॉसिंग पर मरम्मत कार्य वरिष्ठ मंडल सिग्नल और दूरसंचार इंजीनियर की मंजूरी के बिना किया गया। इसके लिए सर्किट डायग्राम भी मंजूर नहीं कराया गया। यह जानकारी सीबीआई ने भुवनेश्वर में एक विशेष अदालत को दी। बाते चले कि दो जून को ट्रेन दुर्घटना हुई थी, जिसमें 296 लोग मारे गए थे।
सीबीआई ने कहा कि दुर्घटना के पीछे का एक कारण सीनियर सेक्शन इंजीनियर अरुण कुमार महंत की ओर से बहनगा बाजार स्टेशन के पास लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 94 पर मरम्मत कार्य था। जिसमें महंत दूसरे एलसी गेट नंबर 79 के सर्किट डायग्राम का उपयोग कर रहे थे। हालांकि, अरुण महंत ने आरोपों का खंडन करते कहा कि एलसी गेट नंबर 94 ठीक से काम नहीं कर रहा था। रेलवे के उच्च अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस संबंधित पर्यवेक्षण का काम कुछ अन्य लोगों को सौंपा गया था। इसलिए वह दुर्घटना के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बालासोर रेल हादसा: सीबीआई जांच में खुलासा, बिना सर्किट डायग्राम मंजूरी के ही मरम्मत काम किया, जाने और क्या कहा
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